आज दिनांक 30 सितम्बर 2024 को नयनिर्मित विरसा मुंडा भवन का उद्घाटन किया गया कार्यक्रम के शुभारम्भ पंचोपचार पूजा से किया गया। कार्यक्रम का मुख्या अतिथि श्री मनीष कुमार जी, सी.पी. एम, रेल विकास निगम लिमिटेड, राँची थे। नवनिर्मित भवन का उद्घाटन परम पूज्य श्रीमत स्वानों दिव्यानंद जी महाराज, उपाध्यक्ष, रामकृष्ण मिशन एवं रामकृष्ण मठ, बेलूर मठ द्वारा रिवन काटकर और आम्रन के सन्यासी एवं ब्रह्मचारी द्वारा वैविक मंत्र उचारण से किया गया। मुख्य अतिथि और अन्य अतिथियों का अभिवादन शाल और उपहार द्वारा किया गया।
रामकृष्ण मिशन आश्रम, मोराबादी, राँची के सचीय स्वामी भावेशानंद जी महाराज अतिथियों का आभार व्याह किया तथा भवन निर्माण में सम्मिलित सभी लोगों का धन्यवाद किया स्वामी भावेशानंदा जी ने अपने स्वागत भाषण में रामकृष्ण मिशन आश्रम, मोराबादी, रांची में हो रहे कार्यों के बारे में भी अवगत कराया।
श्री अनिल कुमार माहातो, सी.एस, आर कोऑर्डिनेटर, आर.वि.एन.एल ने स्वामी विजेकानंद जी के उपदेशों को याद दिलाते हुए बतया की स्वामी जी का समाज कल्याण का सपनों को साकार करने के लिए रामकृष्ण मिशन सवा
प्रयासरत है। मुख्य अतिथि ने सभा को संचोधित करते हुए कहा की रामकृष्ण मिशन आश्रम, मोराबादी, राँची ने आदिवासियों के
सम्पूर्ण उत्थान के लिए प्रयास कर रहा है और इसका प्रभाव राँची जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में देखने को मिल रहा है।
सभा की अध्यक्षता कर रहे पूजनीय श्रीमत स्वामी दिव्यानंद जी महाराज जी ने अपने भाषण में सभी कर्मचारियों को आश्रम के कार्यों को सुचारू रूप से चलाने के लिए उनके योगदान व सहयोग के लिए, धन्यवाद दिया तथा सभी को असत्य से सत्य की ओर, अंधकार से प्रकाश के ओर जाने के लिए, ठाकुर, माँ और स्वामीजी को प्रार्थना किया। ऊहोंने सभी प्रयोबोक, इंजिनियर, ठेकेतार, अमिकों को उपहार देते हुए धन्यबाद व बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *